Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग, पहली बार क्रिएटर आधारित टी१० क्रिकेट लीग आज मुंबई में लॉन्च हुई

एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग, पहली बार क्रिएटर आधारित टी१० क्रिकेट लीग आज मुंबई में लॉन्च हुई ● कंटेंट क्रिएशन की सबसे बड़ी हस्तियाँ, अभिषेक मल्हान, सोनू शर्मा, एल्विश यादव, हर्ष बेनीवाल, मुनव्वर फारुकी और अनुराग द्विवेदी टीम कप्तानों के रूप में कमान संभालेंगे
१८ जून २०२४, मुंबई: एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग, पहली बार क्रिएटर आधारित क्रिकेट लीग, आज मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लॉन्च की गई, जिसमें अभिषेक मल्हान, सोनू शर्मा, एल्विश यादव, हर्ष बेनीवाल, मुनव्वर फारुकी, अनुराग द्विवेदी और लीग के संस्थापक, अनिल कुमार और हिमांशु चंदनानी मौजूद थे। इस फ्रेंचाइजी आधारित लीग में छह टीमों का समावेश होगा और यह लीग अगस्त और सितंबर के महीने में खेली जाएगी। "यह बहुत स्पष्ट है कि कंटेंट क्रिएटर्स आज सोशल मीडिया और लोकप्रिय संस्कृति में सबसे संबंधित और प्रिय मनोरंजन व्यक्तित्व हैं। उनके प्रशंसकों ने एक पंथ का दर्जा प्राप्त कर लिया है और सभी क्रिएटर्स को एक मंच पर लाकर एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग लॉन्च करना स्वाभाविक था। ईसीएल भारत की दो सबसे पसंदीदा चीजों, क्रिकेट और इसके कंटेंट क्रिएटर्स के बीच का परिपूर्ण मेल है और क्रिएटर्स के लिए एक ऑफ़लाइन समुदाय बनाने का एक अद्भुत अवसर है। यह सभी प्रकार के क्रिएटर्स को एक साथ लाने और इस प्रकार के एक्सपोजर का आनंद लेने का एक शानदार अवसर होगा जो ऑनलाइन संभव नहीं है," श्री अनिल कुमार, संस्थापक, एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग ने कहा।
क्रिएटर्स प्रत्येक छह फ्रेंचाइजी में से एक का नेतृत्व करेंगे, प्रत्येक टीम २५० लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स के विशाल पूल से ड्राफ्ट के रूप में चुनेंगी, जिनमें से ९६ क्रिएटर्स अंतिम चयन करेंगे। इसमें भारत के विभिन्न उद्योगों जैसे तकनीक, वित्त, इंफोटेनमेंट, शिक्षा, प्रेरणा और आत्म-सहायता, मनोरंजन, व्लॉगर्स, गेमिंग, फैशन और लाइफस्टाइल के लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स शामिल होंगे। मनोरंजन क्रिकेट लीग पूरे देश के कंटेंट प्रेमियों के लिए एक अंतिम अनुभव साबित होगी। एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग का हिस्सा बनना एक रोमांचक अनुभव है। हम, कंटेंट क्रिएटर के तौर पर, हमेशा स्क्रीन के ज़रिए अपने प्रशंसकों से जुड़े रहे हैं, लेकिन यह लीग हमें अपने पसंदीदा खेल को खेलते हुए उनसे व्यक्तिगत रूप से जुड़ने का अवसर देती है। यह एक अद्भुत यात्रा होने वाली है," अभिषेक मल्हान, कप्तान, टीम बंगलोर ने कहा।
"मनोरंजन क्रिकेट लीग सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं है; यह हमारे समुदाय का उत्सव है। हम मनोरंजन, खेल और हमारे अविश्वसनीय प्रशंसकों को एक साथ लाकर एक ऐसा कार्यक्रम पेश कर रहे हैं जो रोमांच और मज़ा का वादा करता है। मैं अपने टीम का नेतृत्व करने और मैदान पर कुछ शानदार यादें बनाने का इंतजार नहीं कर सकता," सोनू शर्मा, कप्तान, टीम दिल्ली ने कहा। "यह लीग हम में से कई लोगों के लिए एक सपना सच होने जैसा है। क्रिकेट हमेशा हमारे दिल के करीब रहा है और कंटेंट क्रिएशन के हमारे जुनून के साथ इसे मिलाना एक शानदार अवसर है। हम इस नए चुनौती का सामना करते हुए अपने प्रशंसकों की उत्सुकता को देखने के लिए उत्सुक हैं," एल्विश यादव, कप्तान, टीम हरियाणा ने कहा।
"एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग एक अभूतपूर्व विचार है और इसका हिस्सा बनने के लिए मैं उत्साहित हूं। यह लीग न केवल कंटेंट क्रिएशन को एक साथ लाती है बल्कि हमें अपने दर्शकों के साथ संवाद करने का एक नया तरीका भी प्रदान करती है। यह क्रिकेट और मनोरंजन का एक अद्भुत मिश्रण होने जा रहा है और मैं प्रतियोगिता का इंतजार कर रहा हूं," हर्ष बेनीवाल, कप्तान, टीम पंजाब ने कहा। "क्रिकेट खेलना और लोगों का मनोरंजन करना मेरी दो पसंदीदा चीजें हैं और ईसीएल ने दोनों का परिपूर्ण संयोजन किया है। यह लीग कंटेंट क्रिएटर्स की बहुमुखी प्रतिभा को एक तरीके से प्रदर्शित करेगी जो पहले कभी नहीं देखा गया। हम अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं," मुनव्वर फारुकी, कप्तान, टीम मुंबई ने कहा। "एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग एक अभिनव अवधारणा है जो खेल और डिजिटल मनोरंजन के बीच का अंतर काम करती आहे. एक टीम का नेतृत्व करना और इस रोमांचक पहल में भाग लेना एक सम्मान की बात है। मुझे यकीन है कि हमारे प्रशंसक इस लीग के हर पल का आनंद लेंगे," अनुराग द्विवेदी, कप्तान, टीम लखनऊ ने कहा।
पहले सत्र में ही एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के 100 करोड़ से अधिक दर्शक प्राप्त करने की उम्मीद है क्योंकि कंटेंट क्रिएटर्स के कुल अनुयायियों की संख्या इस संख्या से अधिक है। लीग का सीधा प्रसारण एक अज्ञात प्रसारण भागीदार पर किया जाएगा जिससे प्रशंसकों को इस भव्यता को लाइव देखने का एक कारण मिलेगा। "हम क्रिकेट और संस्कृति के बीच इस विशाल समामेलन का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं और सभी प्रकार के कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक समावेशी समुदाय बनाने के अपने शुरुआती उद्देश्य का समर्थन कर रहे हैं। हम भारत में एक विरासत लीग साबित होने वाले पहले कदम का इंतजार कर रहे हैं। ईसीएल के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य एक फ्रैंचाइज़ी आधारित लीग बनाना है जिसे इन अद्भुत और असाधारण प्रतिभाशाली कंटेंट क्रिएटर्स के लाखों प्रशंसक देखेंगे, फॉलो करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे।" एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के संस्थापक श्री हिमांशु चंदनानी ने हस्ताक्षर किए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.