Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

*श्रद्धेय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी के मार्गदर्शन में संत-समागम और विश्वमैत्री महोत्सव का भव्य आयोजन संपन्न*

*श्रद्धेय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी के मार्गदर्शन में संत-समागम और विश्वमैत्री महोत्सव का भव्य आयोजन संपन्न*
श्रद्धेय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी के मार्गदर्शन में बिरला मातोश्री सभागार, मुंबई में संत-समागम और विश्वमैत्री महोत्सव का भव्य और ऐतिहासिक आयोजन संपन्न हुआ। इस अवसर पर सकल जैन समाज के साधु-संतों का चातुर्मास हुआ, जिसमें दिगंबर, श्वेतांबर, तेरापंथी और स्थानकवासी संघ के प्रतिष्ठित साधुगणों ने भाग लिया। महावीरायतन फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस महोत्सव में भगवान महावीर के सिद्धांतों पर चलने वाले सभी जैन संघों के साधु-संतों का समागम हुआ, जहां विश्व शांति और आपसी सद्भाव के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का संकल्प लिया गया।
इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में *केरल के महामहिम राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान* ने अपने उद्बोधन में कहा कि विभिन्न संस्कृतियों को साथ लेकर चलने से ही विश्व में शांति संभव है। *केंद्रीय मंत्री श्री रामदास अठावले* ने अपने अनूठे शैली में कहा, "यदि नहीं चाहते युद्ध तो अपनाओ महावीर और बुद्ध," और अपने प्रभावी भाषण से सभी को प्रेरित किया।
*महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष श्री राहुल नार्वेकर* ने कहा कि विकास का सही मार्ग तभी संभव है जब हम अपनी संस्कृति को साथ लेकर आगे बढ़ें। महाराष्ट्र के मंत्री श्री *मंगलप्रभात लोढ़ा*, राजस्थान के *मंत्री श्री झाबरसिंह खर्रा*, और राज्यसभा सांसद श्री *मिलिंद देवड़ा* ने भी भगवान महावीर के सिद्धांतों के पालन से विश्व शांति की संभावना पर जोर दिया। कार्यक्रम के सूत्रधार, श्रद्धेय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी ने भगवान महावीर स्वामी के मार्ग पर चलते हुए देश और विश्व के हर वर्ग को एकसाथ जोड़ने की अपील की।
इस अवसर पर समाज और देश के लिए उल्लेखनीय योगदान देने वाले श्री गणपत कोठारी, श्री राकेश कोठारी, श्री उत्तम बाफना, श्री मनीष गोधा (इंदौर), डॉ. राहुल सुबोध साहो, श्री उत्तम शाह, और श्री प्रशांत झावेरी को "समाज गौरव सम्मान" से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध सीए श्री के. सी. जैन, लोढ़ा फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती मंजू लोढ़ा समेत मुंबई और देशभर के विशिष्ट गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.